3 Famous TV Journalists Of Bihar - गज़ब बिहार

Gazab Bihar is a Platform where people can know about Culture, Arts, Food, Personality, History, places of Bihar.

ADEVETISMENT

Hot

Post Top Ad

Saturday 15 June 2019

3 Famous TV Journalists Of Bihar

3 Famous TV Journalists of Bihar

गज़ब बिहार is Going To Let You know about  3 Famous TV Journalists of Bihar. चाहे कोई भी क्षेत्र क्यों ना हो? हर क्षेत्र में बिहारी अपने नाम का परचम लहराते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन 3 Famous TV Journalists of Bihar के बारे में जिन्होंने अपने नाम का परचम पूरी दुनिया में लहराया है।

तो आइए मिलिए उन 5 TV Journalists of Bihar से। यकीन है, आप जब इनसे मिलेंगे तो आपके भी मुंह से ज़रूर एक बार निकल जायेगा- ग़ज़ब बिहार

1. अंजना ओम कश्यप
5 TV Journalists Of Bihar, Silsila Zindagi ka
Anjana Om Kashyap
इस नाम से तो आप बखूबी ही परिचित होंगे। आज तक की एंकर अंजना ओम कश्यप टीवी पत्रकारिता की दुनिया में पिछले कई सालों से कार्यरत हैं। इनका बेबाक अंदाज़ और इनकी निर्भिकिता से हर कोई वाकिफ़ है। 
बिहार से belong करने वाली अंजना ओम कश्यप ने जामिया मिलिया इस्लामिया कॉलेज में पत्रकारिता दे डिप्लोमा किया। 
अंजना ओम कश्यप ने मंगेश कश्यप से शादी की।इन्हें दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी है. इनके पति मंगेश कश्यप आईपीएस ऑफिसर हैं. अंजना जी न्यूज और न्यूज24 जैसे चैनलों में काम कर चुकी हैं. इस समय ये आज तक में कार्यरत हैं 

2. श्वेता सिंह

3 Famous TV Journalists Of Bihar, Shweta Singh

बिहार राज्य से belong करने वाली श्वेता सिंह आज तक की समाचार एंकर है। बेहद ही मशहूर श्वेता सिंह पिछले कई सालों से पत्रकारिता जगत में संलग्न हैं। पत्रकारिता में दो दशक से अधिक वक्त बिता चुकीं श्वेता, 15 वर्षों से आजतक से जुड़ी हैं. श्वेता टीवी न्यूज़ के हर क्षेत्र में महारथ रखती हैं।
श्वेता इकलौती पत्रकार हैं जिन्हें सर्वश्रेष्ठ ऐंकर, सर्वश्रेष्ठ प्रोड्यूसर और सर्वश्रेष्ठ रिपोर्टर का अवॉर्ड मिल चुका है. 2016 में श्वेता को अलग अलग समारोह में कुल 12 अवॉर्ड मिले थे, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. उनके पति का नाम संकेत कोटकर है।

3. रवीश कुमार

3 Famous TV Journalists of Bihar, Ravish Kumar
Ravish Kumar
एनडीटीवी के वरिष्ठ कार्यकारी संपादक रवीश कुमार भी बिहार से ही belong करने वाले रवीश कुमार पिछले कई वर्षों से पत्रकारिता की दुनिया में कार्यरत हैं।


रवीश कुमार का प्राइम टाइम शो वर्तमान में काफी लोकप्रिय है।2016 में "The Indian Express" ने अपनी '100 सबसे प्रभावशाली भारतीयों' की सूची में उन्हें भी शामिल किया था।

Conclusion: तो ये थे 3 Famous TV Journalists Of Bihar. वाक़ई ऐसे दिग्गज़ों को देखकर आपके मुंह से भी एक बार जरूर निकला होगा "ग़ज़ब बिहार"।

ग़ज़ब बिहार के एक नए पोस्ट के साथ हम फिर आपसे जल्दी ही रूबरू होते हैं। जुड़े रहिये हमारे साथ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad